प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को संबोधित करते हुए टोक्यो ओलिंपिक गए भारतीय दल का जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय ​खिलाड़ियों को तिरंगा लेकर चलते देख मैं ही नहीं पूरा देश रोमांचित हो उठा. पीएम मोदी ने कहा कि ये खिलाड़ी जीवन की अनेक चुनौतियों को पार करके यहां पहुंचे हैं. आज उनके पास आपके प्यार और सहयोग की ताकत है.

पीएम मोदी ने कहा- एक समय था जब छोटे छोटे निर्माण के काम में भी वर्षो लग जाते थे, लेकिन आज टेक्नोलॉजी की वजह से भारत मे स्थिति बदल रही है. फिलहाल देश में 6 अलग-अलग जगहों पर लाइट हाउस प्रोजेक्ट पर तेजी से काम चल रहा है. इनप्रोजेक्ट्स में आधुनिक तकनीक और इनोवेटिव तौर-तरीकों का इस्तेमाल किया जाता है. पीएम मोदी ने आगे कहा- जैसे बापू के नेतृत्व में ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ चला था, वैसे ही आज हर देशवासी को भारत जोड़ो आंदोलन का नेतृत्व करना है. ये हमारा कर्तव्य है कि हम अपना काम ऐसे करें जो विविधताओं से हमारे भारत को जोड़ने में मददगार हो.

उन्होनें कहा, साल 2014 के बाद से ही मन की बात में हम अक्सर खादी की बात करते हैं, ये आपका ही प्रयास है कि आज देश में खादी की बिक्री कई गुना बढ़ गई है. आप जब भी कहीं पर खादी का कुछ खरीदते हैं, तो इशका लाभ हमारे गरीब बुनकर भाइयो-बहनों को ही होता है.