देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण की वैक्‍सीन लगाने का काम युद्ध स्‍तर पर जारी है. महाराष्‍ट्र में भी बड़ी संख्‍या में रोजाना लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की डोज लगाई जा रही है. इस बीच मुंबई के धारावी का एक वीडियो रविवार को सामने आया है. इसमें टीकाकरण केंद्र के बाहर सैकड़ों की संख्‍या लोग वैक्‍सीन लगवाने के लिए जुटे दिखाई पड़ रहे हैं. इस दौरान लोगों के बीच ना तो सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन हो रहा है और ना ही अधिकांश लोग फेस मास्‍क लगाए हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के वीडियो में देखा जा सकता है कि धारावी के एक टीकाकरण केंद्र के बाहर बड़ी संख्‍या में लोग खड़े हैं. केंद्र के बाहर लोगों की लंबी लाइन भी देखी जा सकती है. बता दें कि रविवार को मुंबई में आमतौर पर टीकाकरण अभियान बंद रहता है. लेकिन रविवार को धारावी में कोरोना वैक्‍सीन के लिए खास केंद्र खोला गया था. इसकी जानकारी मिलते ही रविवार होने के चलते बड़ी संख्‍या में लोग वहां पहुंच गए.

इस दौरान लोग सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं. साथ ही फेस मास्‍क भी नहीं लगाए हैं. ऐसे में संक्रमण बढ़ने की आशंका बनी हुई है. वहीं बीएमसी ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि 26 जुलाई को मुंबई के 30 केंद्रों पर कोरोना वैक्‍सीन को‍वैक्सिन लगाई जाएगी.

बीएमसी के अनुसार यह टीकाकरण कार्यक्रम सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा. उसने जानकारी दी है कि इस टीकाकरण कार्यक्रम में 50 फीसदी टीका ऑनलाइन और 50 फीसदी टीका आन स्‍पॉट रजिस्‍ट्रेशन के जरिये लगाया जाएगा. इस दौरान पहली और दूसरी डोज, दोनों ही लगाई जाएंगी.