प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. वे यहां पर 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा के विकास कार्यों की शुरुआत करेंगे. गुरुवार को जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने उत्तर प्रदेश की कई खूबियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि आज मेक इन इंडिया के लिए यूपी पसंदीदा जगह बन रहा है. खास बात यह है कि पीएम मोदी के इस दौरे को आगामी विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

पीएम ने कहा, ‘आज काशी के विकास से जुड़े 15,00 करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण करने का अवसर मुझे मिला है. बनारस के विकास के लिए जो कुछ भी हो रहा है वो सब कुछ महादेव के आशीर्वाद और बनारस की जनता के प्रयास से ही जारी है.’ इस दौरान उन्होंने चिकित्सा के क्षेत्र में हुई राज्य की प्रगति पर भी चर्चा की.

पीएम ने कहा है कि काशी नगरी पूर्वांचल के बड़े मेडिकल हब के रूप में सामने आ रही है. उन्होंने कहा, ‘जिन बीमारियों के इलाज के लिए कभी दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज काशी में भी उपलब्ध है.’ उन्होंने जानकारी दी कि अभी यूपी में करीब 550 ऑक्सीजन प्लांट्स बनाने का काम तेजी से चल रहा है. आज बनारस में 14 ऑक्सीजन प्लांट्स लोकार्पण भी किया गया है.

इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुआई वाले यूपी की कोरोना प्रबंधन को लेकर जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘देश का सबसे बड़ा प्रदेश जिसकी आबादी दुनिया के दर्जनों बड़े-बड़े देशों से भी ज्यादा हो, वहां कोरोना की दूसरी लहर को जिस तरह यूपी ने संभाला, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वो अभूतपूर्व है.’ उन्होंने बताया कि टेस्टिंग और वैक्सीनेशन के मामले में यूपी सबसे आगे है.