मंगलवार को एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने वेस्ट वर्जीनिया के पूर्व स्वास्थ्य आयुक्त भारतीय-अमेरिकी डॉ राहुल गुप्ता को देश की शीर्ष दवा नीति अधिकारी के रूप में चुना है. मार्च ऑफ डाइम्स के मातृ-और-बाल वकालत समूह के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गुप्ता को नेशनल ड्रग कंट्रोल पॉलिसी के कार्यालय के अगले निदेशक के रूप में नामित किया जाएगा, वाशिंगटन पोस्ट ने व्हाइट हाउस के दो अधिकारियों के हवाले से बताया, जिन्होंने इस शर्त पर बात की थी.

बता दें, डॉ गुप्ता, एक प्राथमिक देखभाल चिकित्सक, जिन्होंने दवा नीति कार्यालय के लिए बिडेन के संक्रमण प्रयासों का नेतृत्व किया, सीनेट द्वारा पुष्टि किए जाने पर ड्रग सीज़र के रूप में सेवा करने वाले पहले चिकित्सक होंगे.

वहीं, व्हाइट हाउस ने कहा, “राष्ट्रपति बिडेन द्वारा डॉ राहुल गुप्ता को राष्ट्रीय औषधि नियंत्रण नीति के व्हाइट हाउस कार्यालय का नेतृत्व करने वाले पहले चिकित्सक के रूप में नामित करना हमारे देश की लत और अत्यधिक महामारी के ज्वार को मोड़ने के प्रशासन के प्रयासों में एक और ऐतिहासिक कदम है.”

आपको बता दें, डॉ राहुल गुप्ता ने वेस्ट वर्जीनिया में अत्यधिक मात्रा में महामारी को संबोधित करने के लिए साक्ष्य-आधारित रणनीतियों का उपयोग करके एक चिकित्सा चिकित्सक और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी के रूप में प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त किया है.