केरल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 17 और 18 जुलाई को पूर्ण रूप से लॉकडाउन कर दिया है. एक आदेश में, सरकार ने कहा कि सात दिन की औसत परीक्षण सकारात्मकता दर (टीपीआर) के आधार पर स्थानीय स्व-सरकारी संस्थानों (एलएसजीआई) का वर्तमान वर्गीकरण जारी रहेगा. आदेश में कहा गया है, 17 और 18 जुलाई को 12 और 13 जून के लिए जारी दिशानिर्देशों के साथ पूर्ण तालाबंदी होगी.

आपको बता दें, केरल में बैंकों को हफ्ते में पांच दिन कामकाज की इजाजत है, हालांकि संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान बैंक भी बंद रहेंगे. बता दें कि जीका वायरस को लेकर केरल में भी चिंता बढ़ती जा रही है. मंगलवार को राज्य में जीका वायरस के तीन और मामले सामने आए, जिससे कुल मामलों की संख्या 18 हो गई है. तीन नए संक्रमित मामलों में एक बच्चा भी शामिल है. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि 22 महीने का एक बच्चा संक्रमित पाया गया है. एक 46 वर्षीय व्यक्ति और एक 29 वर्षीय स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने कहा राज्य में अब तक जीका वायरस के 18 मामले सामने आ चुके हैं.

दरअसल, केरल में मंगलवार को कोविड-19 के 14,539 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 30,87,673 हो गई. वहीं, पिछले 24 घंटे में 124 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 14,810 हो गई.