दिल्ली में अनलॉक-7 के तहत, दिल्ली सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को भी फिर से खोलने का फैसला किया है. इन शिक्षण संस्थानों को केवल प्रशासनिक कार्य के लिए और 50% क्षमता पर फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी. इसका मतलब है कि सिर्फ संस्थानों के कर्मचारियों को ही जाने की अनुमति होगी और छात्रों को अभी ऐसा नहीं करने दिया जाएगा.

आपको बता दें, इसे फिर से खोलने में, यह अनिवार्य किया गया है कि सभी की सुरक्षा के लिए सभी COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाए. शिक्षण संस्थानों के कर्मचारी अब संस्थानों से ही काम कर सकेंगे. साथ ही शिक्षक और प्राध्यापक स्कूल-कॉलेजों से ऑनलाइन क्लास ले सकेंगे.

शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने पर इस अधिसूचना से पहले स्टेडियमों और खेल परिसरों को फिर से खोलने की भी अनुमति थी, लेकिन बिना दर्शकों के. हालाँकि, दिल्ली सरकार ने अभी भी स्पा, सांस्कृतिक या धार्मिक समारोहों को शुरू करने की अनुमति नहीं दी है.

बता दें, देशभर में कई राज्य चरणबद्ध तरीके से स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने की योजना बना रहे हैं. जबकि कुछ ने जुलाई, 2021 के मध्य की तारीखों की घोषणा की है, अन्य फिर से खोलने की प्रक्रिया की योजना बना रहे हैं.