प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को भारतीय चिकित्सा संघ (Indian Medical Association, IMA) के डॉक्टरों के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. बता दें कि डॉक्टरों के योगदान का सम्मान करने के लिए हर साल 1 जुलाई को राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस मनाया जाता है. देश में पहला राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस जुलाई 1991 में मनाया गया था.

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों के साथ भी बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार एक जुलाई, गुरुवार को डिजिटल इंडिया लांच होने के छह वर्ष पूरे हो रहे हैं, इस मौके पर कल सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग से बातचीत करेंगे. बता दें, पीएमओ ने कहा है कि डिजिटल इंडिया न्यू इंडिया की सफलता की बड़ी उपलब्धियों में से एक है सेवा को सुगम बनाने के साथ ही इसने सरकार को नागरिकों के करीब पहुंचाया है. नागरिकों की भागीदारी को प्रोत्साहित किया है और लोगों को सशक्त बनाया है.

बता दें, कोराना महामारी के बीच IMA की ओर से काफी मदद की जा रही है. इस क्रम में कोविड-19 की दूसरी लहर ने देशभर में अब तक 798 डॉक्टरों की जान ले ली. मंगलवार को IMA ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान के चलते दिल्ली में 128 डॉक्टरों की मौत हो गई है. इसके बाद बिहार में 115 और उत्तर प्रदेश में 79 डॉक्टर की मौत हुई है. वही, IMA के अध्यक्ष डॉ जे ए जयलाल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने आश्वासन दिया है कि डॉक्टरों का सम्मान और सुरक्षा की जाएगी.