पंजाब विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को चंडीगढ़ में बड़े एलान किए. प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने वादा किया कि पंजाब में चुनाव जीतने पर हर पंजाबी को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी. इसके अलावा पंजाब में पुराने सभी बकाया घरेलू बिल माफ करने और 24 घंटे बिजली देने का भी वादा किया गया. उन्होंने पंजाब में दिल्ली मॉडल की तर्ज पर काम करने की बात कही.

केजरीवाल ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि पूरे देश में लगभग सबसे ज्यादा महंगी बिजली पंजाब में है. ये हैरानीजनक इसलिए है क्योंकि पंजाब में बिजली बनती है, इसके बावजूद दाम कम नहीं हो रहे. बिजली कंपनियों और सरकारों में गठजोड़ है जानबूझकर गलत बिल भेजे जाते हैं. उन्होंने कहा कि 2013 में जब हमने दिल्ली चुनाव लड़ा था तब वहां भी लोगों को बेतुके बिल आते थे. आज दिल्ली में 24 घंटे कम दाम पर बिजली मिल रही है. पंजाब में भी हमें यही करना है. ये कैप्टन का वादा नहीं है, केजरीवाल की गारंटी है. केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनने से पहली कलम से काम शुरू करेंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि 24 घंटे बिजली देने में 4 साल लगेंगे.

केजरीवाल ने दोहराया कि सत्ता में आने पर बेअदबी के दोषियों को सजा दी जाएगी. शराब और रेत माफिया को खत्म किया जाएगा, पंजाब को अच्छे स्कूल और अस्पताल देंगे। केजरीवाल ने वादा किया कि सत्ता में आने पर युवाओं को रोजगार देने पर फोकस रहेगा.

आपको बता दें, इससे पहले केजरीवाल ने पंजाबी भाषा में किए गए एक ट्वीट में कहा था…‘दिल्ली में हम हर परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराते हैं. इससे महिलाएं बहुत खुश हैं पंजाब की महिलाएं भी महंगाई से काफी नाराज हैं आप सरकार पंजाब में भी मुफ्त बिजली देगी कल मिलते हैं चंडीगढ़ में.