आगामी टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में नहीं किया जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिन जय शाह ने कहा कि हम 2021 भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात स्थानांतरित कर रहे हैं. इस मामले में आज बीसीसीई की तरफ से आईसीसी को जानकारी दी जाएगी. बीसीसीआई सचिव के मुताबिक, यूएई में होने वाली टी-20 विश्व कप का शेड्यूल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद तय करेगी.

टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत में प्रस्तावित था. लेकिन कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे संयुक्त अरब अमीरात स्थानांतरित करने का फैसला लिया. इससे पहले कोरोना की वजह से 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को रद्द कर दिया गया था.

टी-20 विश्व कप भारत से संयुक्त अरब अमीरात के स्थानांतरण पर वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला ने कहा, जहां तक विश्व कप का संबंध है, आज डेडलाइन थी और बीसीसीआई को अपने निर्णय के बारे में आईसीसी को अवगत कराना था. आज बीसीसीआई अधिकारियों ने कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की, इस दौरान हमने कोरोना की स्थिति का भी जायजा लिया.

राजीव शुक्ला ने आगे कहा, कोई नहीं जानता कि 2-3 महीने बाद क्या होने वाला है, सभी बातों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया गया है कि बीसीसीआई आईसीसी को इसे यूएई में स्थानांतरित करने की सूचना देगा क्योंकि भारत के बाद यही सबसे आदर्श जगह है. उन्होंने आगे कहा हम भारत में इसकी मेजबानी करना चाहते थे और हमारी पहली प्राथमिकता भारत ही थी.

वाइस प्रेसीडेंट ने आगे कहा, आईपीएल के तुरंत बाद टी-20 विश्व की शुरुआत हो जाएगी, क्वालीफायर मुकाबले ओमान हो सकते हैं लेकिन विश्व कप मुकाबले तीन स्थानों दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे.

वहीं बीसीसीआई आईपीएल के शेष सत्र का आयोजन यूएई में कराने पर विचार कर रहा है. इस संदर्भ में कई फ्रेंचाइजी के अधिकारी संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर जाने वाले हैं.  ऐसा कहा जा रहे है कि मध्य सितंबर में आईपीएल का बाकी सत्र शुरू होगा जो मध्य अक्टूबर तक चलेगा. उसके बाद टी-20 विश्व कप की शुरुआत होगी.