रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग में कई बड़े और खास ऐलान किए गए हैं. कंपनी के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने एजीएम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना काल में कंपनी की बड़ी उपलब्धियों को गिनाया. इसके अलावा उन्होंने गूगल के साथ मिलकर जियो का नया 5जी ‘जियो फोन नेक्स्ट’ फोन लॉन्च करने की घोषणा की.

बता दें, रिलायंस ने अपने एजीएम में जियो का नया ‘जियो फोन नेक्स्ट’ लॉन्च करने की घोषणा की. इसे गूगल के साथ मिलकर तैयार किया गया है. इस फोन को लॉन्च करते हुए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि इस फोन की इंटरनेट स्पीड अच्छी होगी. कंपनी का ये सस्ता स्मार्टफोन गणेश चतुर्थी के दिन यानी 10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा.

एजीएम को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि RIL ने पिछले 1 साल में 75,000 नई नौकरियां दी हैं. प्राइवेट सेक्टर में रिलांयस देश की सबसे बड़ी कस्टम और एक्साइज ड्यूटी पे करने वाली कंपनी है. मुकेश अंबानी ने कहा कि हम देश के सबसे बड़े merchandise exporter हैं. हम देश में सबसे अघिक GST, VAT और इनकम टैक्स देते हैं. साथ ही मुकेश अंबानी ने कहा रिलायंस परिवार ने कोरोना के समय में बेहतरीन काम किया है, जिससे आज हमारे फाउंडिंग चेयरमैन धीरुभाई अंबानी हम पर गर्व कर रहे होंगे.

आपको बता दें, मुकेश अंबानी ने कंपनी के ग्रीन एनर्जी प्लान की भी घोषणा की है. उन्होनें बताया कि जामनगर में 5,000 एकड़ में धीरूभाई अंबानी ग्रीन एनर्जी गीगा कॉम्पलेक्स विकसित करने का काम शुरू कर दिया है. इस बिजनेस में 60,000 करोड़ रुपये निवेश किए जाएंगे.

इसके अलावा मुकेश अंबानी ने एजीएम में रिलायंस इंडस्ट्रीज के ग्लोबल होने की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि उसके ग्लोबल प्लान्स की घोषणा आने वाले समय में की जाएगी. उन्होंने कहा कि सऊदी अरामको के यासिर अल रुमायन को रिलायंस के बोर्ड में शामिल किया गया है, ये उसके ग्लोबल बनने की शुरुआत है.