देश में पैट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छूने को है. लगातार बढ़ रहे पैट्रोल-डीजल की कीमतों में बुधवार को तेल कंपनियों ने कोई बदलाव नहीं किया है. आज यानी 23 जून को दिल्ली के बाजार में पेट्रोल की कीमत 97.50 रुपये प्रति लीटर है. आपको बता दें, लगातार तेल कंपनियां पैट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है मंगलवार यानि 22 जून को पेट्रोल के रेट में 28 पैसे प्रती लीटर की बढ़ोत्तरी की गई थी वहीं डीजल के रेट में भी 26 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज हुई थी जिसके बाद दिल्ली के बाजारों में पैट्रोल की कीमत बढ़कर 97.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 88.23 रुपये प्रति लीटर पहुच गई थी जिसमें आज तेल कंपनी की तरफ से कोई बदलाव नहीं किया गया है.

बता दें, चार मई से अब तक तेल की कीमतें तेज रफ्तार से बढ़ी हैं. इन 29 दिनों में पेट्रोल की कीमत 7.18 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई. वहीं इन दिनों में डीजल 7.45 रुपये महंगा हो गया है. इतना ही नहीं देश के ऐसे कई राज्यों में पैट्रोल और डीजल की कीमते 100 रुपये पार कर चुकी है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का खुदरा दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है इसके अलावा महानगरों में मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है.

देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ऑयल कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं.