दिल्ली में कोरोना संक्रमण के हालात में सुधार देखने को मिल रहा है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में आज कोरोना के केस और भी कम आए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 6.5 हजार केस आए है। कल 8.5 केस आए थे। राजधानी में कोरोना संक्रमण दर 36 परसेंट के लेवल से घटते-घटते 11 परसेंट तक पहुंच गई है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में धीरे धीरे संक्रमण दर कम हो रही है। उन्होंने कहा कि भगवान से प्रार्थना है कि यह 0 हो जाए। केजरीवाल ने कहा कि कल 500 आईसीयू बेड और तैयार हो गए, केवल 15 दिनों में 1000 आईसीयू बेड तैयार कर दिये, हर व्यक्ति आश्चर्य कर रहा है। सीएम ने कहा कि हमारे डॉक्टर और इंजीनियर्स को सलाम करता हूं।

ऑक्सिजन कॉन्सन्ट्रेटर्स बैंक की शुरुआत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम लोग आज से जरूरी सेवा शुरू कर रहे हैं। आज से ऑक्सिजन कॉन्सनट्रेटर्स बैंक शुरू कर रहे हैं। ये क्या है, इसकी क्या जरूरत है? क्या आम आएगा…? सीएम केजरीवाल ने कहा कि अक्सर देखा गया है कि किसी को तुरंत ऑक्सिजन मिल जाए, तो तबीयत बिगड़ने से बचाया जा सकता है। कई बार आईसीयू तक ले जाना पड़ता है। बाद में मौत भी हो जाती है। मरीज को समय पर ऑक्सिजन मिल जाएगा, तो जान बचेगी। हर जिले में 200-200 ऑक्सिजन कॉन्सनट्रेटर्स का बैंक बनाया है।

केजरीवाल ने कहा कि 2 घंटे में हमारी टीम ऑक्सिजन कॉन्सनट्रेटर पहुंचा देगी। उन्होंने कहा कि टैक्निकल आदमी जाकर घर वालों को समझा देगा कि कैसे चलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत से लोग अस्पताल से घर जाते हैं, तो उन्हें भी ऑक्सिजन की जरूरत रहती है, उनके घर भी हमारी टीम ऑक्सिजन कॉन्सनट्रेटर देंगे। केजरीवाल ने कहा कि हमारे डॉक्टर उनके संपर्क में रहेंगे। मरीज के ठीक होने पर कंट्रेटर वापस लेंगें, जिसका सैनेटाइजेशन करें। दो संस्थाएं ऑक्सिजन कॉन्सनट्रेटर्स पहुंचाने में सहायता करेगी।