देश में कोरोना वायरस की मार और ऊपर से लॉकडाउन में ठप हुए कारोबार से आम आदमी परेशान है. इस सबके बीच पिछले करीब तीन हफ्ते से हर रोज पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है. अब कांग्रेस पार्टी की ओर से इस मसले पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार सुबह एक कैंपेन की शुरुआत की, जिसमें पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बोलने की अपील की.

राहुल गांधी ने एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट कर लिखा कि आइये #SpeakUpAgainstFuelHike Campaign से जुड़ें. दरअसल, सोमवार को सुबह दस बजे कांग्रेस पार्टी देशभर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने जा रही है.

इसके अलावा कांग्रेस के सभी नेता, मुख्यमंत्री और अन्य पदाधिकारी इस मसले पर अपने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करेंगे. इससे पहले भी जवानों और चीन के मसले पर कांग्रेस पार्टी ने ऐसा किया था

राहुल गांधी ने सोमवार को जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें कहा जा रहा है कि कोरोना संकट और चीन के साथ बिगड़ते हालात के बीच सरकार ने आम आदमी को अपने हालात पर छोड़ दिया है. इसमें कहा गया कि लोगों के पास रोज़गार नहीं है और केंद्र सरकार 21 दिनों से हर रोज दाम बढ़ाए जा रही है.

गौरतलब है कि सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में 5 पैसा पेट्रोल बढ़कर 80.43 रुपये और 13 पैसों की बढ़त के साथ डीज़ल 80.53 रुपये हो गया है.