लोगों ने दिल्ली में गोमूत्र पार्टी की है. पार्टी में करीब 200 लोगों ने गोमूत्र का पिया है. इसे अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने कोरोना वायरस भगाने के मकसद से आयोजित किया था…दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के गंभीर संकट का सामना कर रही है, लेकिन इस पार्टी में शामिल होने वालों का कहना है कि वे गोमूत्र पीकर कोरोना वायरस को दूर भगा सकते हैं.
हिन्दू महासभा का मानना है कि गोमूत्र में औषधीय गुण होते हैं, इस वजह से यह कोरोना वायरस को भगा सकता है. हालांकि, तमाम डॉक्टर इस दावे को खारिज करते हैं..इससे पहले कुछ समूह गाय मूत्र से कैंसर ठीक होने जैसे दावे भी करते रहे हैं. लेकिन इन दावों का कोई साइंटिफिक आधार नहीं है.
वहीं दिल्ली में गोमूत्र पार्टी आयोजित करने वाले अखिल भारतीय हिन्दू महासभा का कहना है कि वे ऐसे इवेंट देश के दूसरे हिस्सों में भी कराएंगे.
इस मौके पर महासभा के प्रमुख चंक्रपाणी महाराज ने कोरोनो वायरस के कैरीकेचर के साथ खड़े होकर तस्वीरें क्लिक कराई. गौ मूत्र पार्टी अटेंड करने वाले एक व्यक्ति ने दावा किया कि वे 21 सालों से गोमूत्र पी रहे हैं.
बता दें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस से 2 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 89 पहुंच चुका है…केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस (COVID-19) को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है. सभी राज्य सरकारें अब इससे लड़ने के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष का इस्तेमाल कर सकेंगे.